इजरायल ने हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन... याह्या को खत्म कर पीएम नेतन्याहू का ऐलान

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमने उस व्यक्ति से अपना हिसाब चुकता कर लिया है जिसने ‘होलोकॉस्ट’ (यहूदी नरसंहार) के बाद हमारे लोगों के इतिहास में सबसे भीषण नरसंहार को अंजाम दिया. नेतन्याहू ने कहा कि हमास नेता याह्या सिनवार क

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमने उस व्यक्ति से अपना हिसाब चुकता कर लिया है जिसने ‘होलोकॉस्ट’ (यहूदी नरसंहार) के बाद हमारे लोगों के इतिहास में सबसे भीषण नरसंहार को अंजाम दिया. नेतन्याहू ने कहा कि हमास नेता याह्या सिनवार की हत्या गाजा में बंधक बनाए गए लोगों को वापस लाने के लिए लड़े जा रहे युद्ध में एक महत्वपूर्ण क्षण है.

Yahya Sinwar is dead.

He was killed in Rafah by the brave soldiers of the Israel Defense Forces.

While this is not the end of the war in Gaza, it's the beginning of the end. pic.twitter.com/C6wAaLH1YW

— Benjamin Netanyahu @netanyahu) October 17, 2024

उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी हथियार सौंप देगा और बंधकों की वापसी में सहायता करेगा, उसे गाजा से सुरक्षित रूप से जाने दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा, ‘हमारा युद्ध अभी ख़त्म नहीं हुआ है.’ इजरायल की सेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि गाजा में उसके सैनिकों ने हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार को मार गिराया है. सिनवार पिछले साल इजरायल पर हमले का मुख्य साजिशकर्ता था, जिसके बाद हमास-इजरायल के बीच भीषण जंग शुरू हुई. सिनवार इजराइल-हमास युद्ध की शुरुआत से ही इजरायल में सर्वाधिक वांछित लोगों की सूची में सबसे ऊपर था और उसकी हत्या से आतंकवादी समूह को एक बड़ा झटका लगा है.

नेतन्याहू को बाइडन का फोन

उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि इजरायली सैनिकों का हमास लीडर याह्या सिनवार को मार गिराना ‘इजरायल, अमेरिका और दुनिया के लिए एक अच्छा दिन’ है. कुछ देर बाद उन्होंने इजरायली पीएम से फोन पर बात भी की. बाइडन ने इस घटना की तुलना अल-कायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन के खात्मे के बाद अमेरिका में महसूस की गई भावना से की. लादेन 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में किए गए हमले का आरोपी था. (भाषा)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Delhi Crime: बकाया मजदूरी मांगने पर की थी शख्स की पिटाई, कुछ घंटों बाद घर में मिली पीड़ित की लाश

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now